test
सोमवार, जून 17, 2024
होमइकॉनमीमोदी जी के जन्म दिन पर ट्विटर पर 30 लाख ट्वीट के...

मोदी जी के जन्म दिन पर ट्विटर पर 30 लाख ट्वीट के साथ ट्रेंड कर रहा #NationalUnemploymentDay

-

इंडिया टुमारो

नई दिल्ली, 17 सितंबर | प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिन यानी 17 सितंबर को देशभर के युवाओं ने बेरोज़गारी दिवस के रूप में मानाने के निर्णय लिया था जिसका असर आज मोदी जी के जन्म दिन पर साफ़ देखने को मिल रहा है. ट्विटर ट्रेंड देख कर ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि बेरोज़गारी के कारण युवाओं में भाजपा सरकार के प्रति कितना गुस्सा है. लगभग 30 लाख ट्विट के साथ #NationalUnemploymentDay और लगभग 15 लाख ट्विट के साथ #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस ट्रेंड कर रहा है.

देश में बढ़ती बेरोज़गारी और युवाओं को रोज़गार की चिंता ने मोदी और भाजपा सरकार के प्रति असंतोष को जन्म दिया है जो अलग-अलग रूप में ज़ाहिर हो रहा है. सत्ता में आने से पहले 2 करोड़ नौकरियों का वादा करने वाली मोदी सरकार हर महाज़ पर बुरी तरह विफल साबित हुई है. इसीलिए देशभर के युवा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ #NationalUnemploymentDay के रूप में मना रहे हैं.

सोशल मीडिया पर पिछले कई दिनों से युवाओं ने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर 17 बजकर 17 मिनट पर सरकार के प्रति अपना रोष ज़ाहिर करने का आह्वान किया है. पिछले कई दिनों से ट्विटर पर #राष्ट्रीय_बेरोज़गार_दिवस ट्रेंड कर रहा है.

कांग्रेस समेत कई संगठनों ने भी युवाओं की इस पहल को अपना समर्थन दिया है और प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं.

इलाहाबाद में बुधवार को हज़ारों युवाओं ने थाली बजाकर सरकार से रोज़गार की मांग करते हुए विरोध दर्ज कराया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है.

पिछले दिनों प्रधानमंत्री के मन की बात के वीडियो पर भी बेरोज़गार युवाओ का गुस्सा देखने को मिला जब यूट्यूब पर उनके ‘मन की बात’ के वीडियो पर लाखों की संख्या में डिसलाइक मिलने लगे जिसके बाद भाजपा ने यूट्यूब वीडियो पर लाइक और डिसलाइक का विकल्प ही समाप्त कर दिया.

कांग्रेस नेता उदित राज ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि भारत को दुनिया का सबसे अधिक बेरोज़गार बनाने वाले नेता को जन्म दिन की बधाई.

उन्होंने ट्वीट किया है, “मोदी जी का आज जन्म दिन, बधाई! देश को दुनिया का सबसे ज़्यादा बेरोज़गार बनाने का श्रेय इन्ही को जाता है.”

एक ट्वीटर हैंडल से आकाश बनर्जी द्वारा लिखा गया है, “मोदी जी, 2 करोड़ नौकरियां कहाँ गईं, जबाब दो.”

Donate

Related articles

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest posts