test
सोमवार, जून 17, 2024
होमराजनीतियोगी सरकार पर चिकित्सा उपकरणों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप, AAP...

योगी सरकार पर चिकित्सा उपकरणों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप, AAP सांसद ने CBI को लिखा पत्र

CBI को भेजे गए पत्र में आप सांसद संजय सिंह ने लिखा है, “उत्तर प्रदेश में कोरोना काल में ऑक्सीन थर्मामीटर और चिकित्सकीय उपकरणों की ख़रीद में भारी घोटाला हुआ है. बाज़ार मूल्य से कई गुना ज्यादा दामों पर ऑक्सिमिटर और थर्मामीटर की ख़रीद यूपी के लगभग सभी जिलों में की जा रही है. सभी साक्ष्य सार्वजनिक होने के बाद भी लगातार कई गुना दामों पर ऑक्सिमीटर और थर्मामीटर ख़रीद जारी है.”

-

मसीहुज़्ज़मा अंसारी | इंडिया टुमारो

नई दिल्ली, 7 सितंबर | आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर चिकित्सा उपकरणों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सीबीआई को पत्र लिख कर जाँच की मांग की है.

उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने सीबीआई को लिखे अपने पत्र में योगी सरकार द्वारा चिकित्सा उपकरणों की ख़रीद में भ्रष्टाचार के सुबूत होने का दावा किया है और सभी साक्ष्यों को प्रस्तुत करने के लिए सीबीआई से समय मांगा है.

सीबीआई को लिखे पत्र में कहा है:

“देश कोरोना के संकट से गुज़र रहा है, अर्थव्यवस्था बुरी तरह से गर्त में है. पूरे देश में आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 लागू है. अधिकतर राज्यों को कोरोना के इस आपातकाल का सामना करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से भारी मात्रा में धन मुहैया कराया जा रहा है. लेकिन राज्य द्वारा इस धन के अपव्यय की ख़बरें वृहद स्तर पर आरही हैं जिसके साक्ष्य मेरे पास उपलब्ध हैं.”

पत्र में उत्तर प्रदेश सरकार पर कोरोना काल में ऑक्सीन थर्मामीटर और चिकित्सकीय उपकरणों की ख़रीद में भारी घोटाले का दावा किया है.

पत्र में लिखा है, “उत्तर प्रदेश में कोरोना काल में ऑक्सीन थर्मामीटर और चिकित्सकीय उपकरणों की ख़रीद में भारी घोटाला हुआ है. बाज़ार मूल्य से कई गुना ज्यादा दामों पर ऑक्सिमिटर और थर्मामीटर की ख़रीद यूपी के लगभग सभी जिलों में की जा रही है. सभी साक्ष्य सार्वजनिक होने के बाद भी लगातार कई गुना दामों पर ऑक्सिमीटर और थर्मामीटर ख़रीद जारी है.”

संजय सिंह ने कोरोना के संकटकाल में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इसे प्रदेश की जनता के साथ एक अमानवीय व्यवहार व घोर विश्वासघात कहा है.

“संकटकाल के इस दौर में इस स्तर का भ्रष्टाचार उत्तर प्रदेश की जनता के साथ एक अमानवीय व्यवहार व घोर विश्वासघात है. जनता के टैक्स के पैसे को बर्बाद करने वाले लोगों के ख़िलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. उत्तर प्रदेश में हो रहे इस भ्रष्टाचार से सम्बंधित सभी साक्ष्य मैं आप को मिलकर देना चाहता हूँ. जिससे दोषियों के विरुद्ध FIR दर्ज कर के CBI अपनी जाँच शुरू कर सके.”

आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कोरोना घोटाले का आरोप लगाते हुए भाजपा और योगी सरकार को फ़र्ज़ी राष्ट्रवादी कहा है.

उन्होंने ट्वीट किया है, “योगी सरकार के “कोरोना घोटाले” में रोज़ नया खुलासा हो रहा है ये है फ़र्ज़ी राष्ट्रवादियों का असली चेहरा एक तरफ़ चाइना के सामान के बहिष्कार की नौटंकी लेकिन योगी बाबा की सरकार ने 1.5 लाख का भारतीय एनेलाईज़र बाबा ने 3.30 लाख का चीन से ख़रीदा “योगी सरकार की शमशान में दलाली.”

उन्होंने 6 सितंबर को ट्वीट कर चिकित्सीय उपकरणों के घोटाले को रावण का दस सर कहा है.

उन्होंने ट्वीट किया, “योगी सरकार का कोरोना घोटाला “रावण के दस सर” की तरह विकराल होता जा रहा है. लोग अस्पतालों में कोरोना से मर रहे योगी सरकार “शमशान में दलाली” खा रही है.

संजय सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि डीएम तो केवल बहाना है, पैसे सीएम तक जाना है.

ट्वीट किया है, “DM तो सिर्फ़ बहाना है CM तक माल जाना” आपदा में अवसर कोरोना काल में योगी सरकार का कारनामा.”

आप नेता संजय सिंह ने कहा है कि धीरे-धीरे बहुत से घोटालों के राज़ खुल रहे हैं और मेरे पास कई जगहों से फोन आरहे हैं.

उन्होंने कहा, “मुझे बहुत से लोगों के फोन आ रहें हैं योगी सरकार के “कोरोना घोटाले” की तमाम जानकारी दे रहे हैं अगर किसी के पास योगी सरकार के घोटाले से सम्बंधित कोई जानकारी हो तो साक्ष्य सहित मुझे उपलब्ध कराने की कृपा करें, मुझे डायरेक्ट मैसेज करें.”

राज्यसभा सांसद और आप नेता ने ये भी दावा किया है कि पिछले तीन सालों में योगी सरकार ने वादों के अनुसार चिकित्सा क्षेत्र में को काम नहीं किया है.

उन्होंने आरोप लगाते हुए ट्वीट कर कहा है, “पिछले 3.5 वर्षो में योगी सरकार ने यूपी में कितने प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए ? कितने अस्पतालों की व्यवस्था ठीक की ? कोरोना काल में 1.5 लाख बेड का वादा किया था कहाँ है वो बेड ? स्वास्थ्य सेवाओं में योगी जी ने उत्तर प्रदेश को बद से बदत्तर बना दिया.”

Donate

Related articles

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest posts